गर्मी में नैनीताल-मसूरी जाने की क्या जरूरत, जब दिल्ली में ही इन जगहों पर पड़ रही है बर्फ

गर्मी में नैनीताल-मसूरी जाने की क्या जरूरत, जब दिल्ली में ही इन जगहों पर पड़ रही है बर्फ

गर्मी में नैनीताल-मसूरी जाने की क्या जरूरत, जब दिल्ली में ही इन जगहों पर पड़ रही है बर्फ– इस साल गर्मी इस कदर है कि हर कोई राहत पाने के लिए ठंडी जगह देख रहा है। ऐसे में कुछ लोग या तो हिल स्टेशन जा रह हैं, तो कुछ ऐसी जगह देख रहे हैं, जो पास भी हो और ठंडी भी। अगर आप भी कुछ ऐसी ही जगह की तलाश में हैं, जहां एक दिन की छुट्टी में आप फैमिली या दोस्तों के साथ मस्ती करके घर जा सकें, तो चलिए आज हम आपको दिल्ली की उन जगहों के बारे में बताते हैं, जहां 12 महीने बर्फ पड़ती है। आप भी सोच रहे होंगे, दिल्ली में आखिर ऐसी जगह कहां से आ गई, तो यहां हम बात कर रहे हैं, आइस स्केटिंग प्लेस की, जो दिल्लीवासियों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। इस वीकेंड अगर आप भी ठंड जगह देख रहे हैं, तो जल्दी से यहां जाने की प्लानिंग कर लीजिए।

आइस्केट
अगर आप फिल्मों में दिखाई जाने वाली उन जगहों के कायल हो चुके हैं, जहां खूब सारी बर्फ होती है और फिल्मी स्टार वहां आइस स्केटिंग कर रहे होते हैं, तो कोई बात नहीं, आपकी ये ख्वाइश दिल्ली में भी रहकर पूरी हो सकती है। iSkate वो जगह है, जहां आपको एक बार जरूर जाना चाहिए। ये जगह 15000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैली हुई है, जिसमें लगभग 200 लोग मस्ती कर सकते हैं। आइस्केट शारीरिक गतिविधि के साथ वीकेंड पर मौज करने के लिए परफेक्ट जगह मानी जाती है। इन सबके अलावा यहां खाने और ड्रिंक्स के अलावा, karaoke रूम, गैलेरी, और पार्टी रूम है, जिसमें कई लोग छोटे-मोटे ओकेजन पर यहां पार्टी करवाते रहते हैं। यहां आपको इन हाउस डीजे पार्टी के साथ टेस्टी खाने का मजा ले सकते हैं।

लोकेशन छठी मंजिल, एंबिएंस मॉल, गुड़गांव
फीस: 8 सेशन के लिए शुरुआत 650 रुपए से शुरू (इसमें 2 प्रैक्टिस सेशन शामिल हैं)
समय: सोम-गुरु: सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक
शुक्र – रवि/ छुट्टी के दिन: सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक

आइस एज स्केटिंग कैफे
आइस एज स्केटिंग कैफे 3,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला हुआ है, जिसमें 1,500 वर्ग फुट कैफे लाउंज और स्केटिंग के लिए दिया हुआ है। आइस एज स्केटिंग कैफे वीकेंड पर मनोरंजन करने के लिए अच्छी जगह है। ये जगह आपको लेजर लाइट से डेकोरेट दिखेगी। यहां का माहौल ऐसा है कि आपका मन खुद मस्ती करने का कर जाएगा। यहां गेमिंग ज़ोन भी है, जहां जाकर आप एक से एक एक्टिविटी का आनंद उठा सकते हैं। यहां के आकर्षणों में डांस फ्लोर के साथ एक इन-हाउस डीजे, टेस्टी खाना और प्राइवेट पार्टियों वाली सुविधाएं शामिल हैं।
स्थान: मोमेंट्स मॉल, दूसरी मंजिल, प्लॉट नंबर 67, पटेल रोड, नई दिल्ली।
फीस: सप्ताह के दिनों में 150 रुपए और वीकेंड पर 200 रुपए है।
समय: सुबह 11:30 से रात 10:30 बजे तक

स्की इंडिया
नोएडा के डीएलएफ मॉल ऑफ इंडियानोएडा के डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में दूसरी मंजिल पर 100,000+ वर्ग फुट की बड़ी जगह के साथ, स्की इंडिया एशिया का सबसे बड़ा इनडोर स्नो पार्क है, जिसमें कई स्पोर्ट एक्टिविटीज शामिल हैं। यहां स्की ट्रैक, आइस स्केटिंग, बोबस्लेड्स और एक इंटरैक्टिव के साथ आइस लाउंज भी मौजूद है। इसका साय-फाय वाला फिक्शन हर उम्र के लोगों के साथ बच्चों को भी बेहद पसंद आता है। इस जगह का कुछ अतिरिक्त आकर्षण पेंगुइन शो, ट्यूबिंग और स्नो हिंडोला है।
जगह: स्की इंडिया, एल5 और एल6, डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया, सेक्टर 18, नोएडा, गौतम बुद्ध नगर, उत्तर प्रदेश
फीस: सभी गतिविधियों के लिए 1150 रुपए
समय: 11.00am – 9.00pm

स्नो वर्ल्ड दिल्ली
स्नो वर्ल्ड दिल्ली डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में एशिया का सबसे बड़ा इनडोर, विज्ञान-आधारित स्नो पार्क है। यहां का बर्फीला स्की रिजॉर्ट लोगों को बेहद पसंद आता है। यहां आप स्की सवारी, ट्यूबिंग, टोबोगन, बोबस्लेडिंग, पेंगुइन शो, मोनोरेल, आइस लाउंज, स्की और विभिन्न ग्रेडिएंट के साथ स्लाइडिंग का मजा उठा सकते हैं। यहां आकर लोग कसम से बच्चे बन जाते हैं।
कहां – स्नो वर्ल्ड दिल्ली – डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया, सेक्टर 18, नोएडा
कीमत – 699 रुपए से आगे

Conclusion:- दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने गर्मी में नैनीताल-मसूरी जाने की क्या जरूरत, जब दिल्ली में ही इन जगहों पर पड़ रही है बर्फ के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। इसलिए हम उम्मीद करते हैं, कि आपको आज का यह आर्टिकल आवश्यक पसंद आया होगा, और आज के इस आर्टिकल से आपको अवश्य कुछ मदद मिली होगी। इस आर्टिकल के बारे में आपकी कोई भी राय है, तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

यह भी पढ़ें:- भारत के इस राज्य में हैं देश की सबसे छोटी ट्रेन, साइज इतना कि देखने वाला हो जाए हैरान

अगर हमारे द्वारा बताई गई जानकारी अच्छी लगी हो तो आपने दोस्तों को जरुर शेयर करे tripfunda.in आप सभी का आभार परघट करता है {धन्यवाद}

Leave a Comment