गर्मियों में बैचलर ट्रिप के लिए बेस्ट हैं ये जगहें, शादी से पहले खुलकर करें मस्ती

गर्मियों में बैचलर ट्रिप के लिए बेस्ट हैं ये जगहें, शादी से पहले खुलकर करें मस्ती – शादी के बाद लड़के और लड़की के जीवन में बड़ा बदलाव आ जाता है। ऐसे में लोग युवा शादी से पहले अपने बैचलर हुड को एंजॉय करना चाहते हैं। इसके लिए लड़के लड़कियां बैचलर पार्टी या बैचलर ट्रिप प्लान करते हैं। बैचलर ट्रिप में लड़का या लड़की शादी से पहले अपने दोस्तों के साथ घूमते हैं, मस्ती करते हैं। शादी को लेकर अक्सर ही लड़का-लड़की नर्वस हो जाते हैं। उन्हें लगता है कि वह अब पहले की तरह नहीं रह पाएंगे। इसलिए वह बैचलर ट्रिप को शादी से पहले खुलकर एंजॉय करने का एक मौका समझते हैं। ऐसे में उनका शादी को लेकर स्ट्रेस भी कम होता है। अगर आप की भी जल्द शादी होने वाली है और उससे पहले आप अपने दोस्तों या अकेले बैचलर ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो भारत में कई ऐसी जगहें हैं जो बैचलर ट्रिप के लिए बेस्ट हैं। खास बात यह है कि ये जगहें गर्मियों के मौसम के लिहाज से एकदम परफेक्ट हैं। ऐसे में गर्मियों में शादी से पहले दोस्तों संग बैचलर ट्रिप के लिए इन जगहों पर आप जा सकते हैं। गर्मियों में बैचलर ट्रिप के लिए बेस्ट हैं ये जगहें, शादी से पहले खुलकर करें मस्ती,

जीरो वैली, अरुणाचल प्रदेश

लड़का हो या लड़की, शादी से पहले अगर बैचलर पार्टी के लिए कहीं बाहर जाना चाहते हैं यानी कोई बैचलर ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो वह अरुणाचल प्रदेश में स्थित जीरो वैली जा सकते हैं। इसे सुंदर घाटी भी कहते हैं, जो युवाओं के लिए किसी जन्नत से कम नहीं। यहा आप अपने दोस्तों के साथ प्राकृतिक सुंदरता के बीच सुकून भरी ट्रिप को एंजाॅय कर सकते हैं। देश का सबसे मशहूर संगीत समारोह जीरो फेस्टिवल भी यहां आयोजित होता है, जिसमें शामिल होकर आपको मजा आ जाएगा।

गोवा

युवाओं की पसंदीदा डेस्टिनेशन में से एक गोवा है। गोवा नाइट पार्टी के लिए बेस्ट जगह है। यहां लड़के लड़कियां खुल कर मस्ती कर सकते हैं। ऑल नाइट पार्टी, बीच पर मस्ती, क्रूज पार्टी और एडवेंचर स्पोर्ट्स का भरपूर लुत्फ उठा सकते हैं।

पुडुचेरी

अगर आप शोर शराबा और भीड़ भाड़ से दूर शांत और सुकून भरा समय बिताना चाहते हैं, जहां सिर्फ आप और आपके दोस्त या करीबी हों तो पुडुचेरी जा सकते हैं। वैसे तो पुडुचेरी गोवा की तरह ही है लेकिन पुडुचेरी में आपको शांत माहौल मिलेगा। यहाँ आप वाटर स्पोर्ट्स का मजा भी ले सकते हैं।

गोकर्ण

बैचलर पार्टी या ट्रिप के लिए गोकर्ण भी परफेक्ट डेस्टिनेशन है। गोकर्ण का प्रसिद्ध बीच ओम और पैराडाइज बीच है, जहां आप समुद्र किनारे एंजॉय कर सकते हैं।

मुंबई में बैचलर पार्टी

मुंबई एक और दिलचस्प शहर है जहां आप अपने दोस्तों के साथ पार्टी के कुछ सबसे यादगार पल बिता सकते हैं। कभी न सोने वाला ये शहर अपनी पार्टीज के लिए काफी मशहूर है। पूरी रात बैचलर पार्टी करने के लिए आप मुंबई के किसी भी कैफे को चुन सकते हैं।

लद्दाख में बैचलर पार्टी

लद्दाख घूमने का सपना हर किसी का होता है, ऐसे में अगर यहां बैचलर पार्टी करना का मौका मिल जाए तो क्या मजेदार बात होगी। आपको बता दें, ये जगह इतनी फेमस है कि यहां कई लोकप्रिय फिल्मों की शूटिंग की गई है, तो आप कैसे इस जगह को छोड़ सकते हैं। शादी से पहले बैचलर पार्टी मनाने के लिए आप पहाड़ों का रुख कर सकते हैं।

कसोल में बैचलर पार्टी

घूमने के साथ-साथ कसोल एक पार्टी डेस्टिनेशन भी है, जहां आप अपने दोस्तों के साथ खूब सारी मस्ती कर सकते हैं। इस शानदार जगह पर देखने लायक जगहें भी काफी हैं, साथ ही यहां के ट्रैकिंग पॉइंट की वजह से दोस्तों का ग्रुप घूमने के लिए आता है।

ऋषिकेश में बैचलर पार्टी

ऋषिकेश उन लोगों के लिए एक परफेक्ट जगह है, जो एक ही समय में एडवेंचर और आध्यात्मिक जगहें दोनों साथ चाहते हैं। यहां की एडवेंचर एक्टिविटीज जैसे ट्रेकिंग, राफ्टिंग, बंजी जंपिंग बैचलर लाइफ को एक यादगार पलों में बदल देंगी।

यह भी पढ़ें:- जेब में हैं 5000 रुपये तो गर्मी की छुट्टी में घूम आइए उत्तराखंड की ये ठंडी-ठंडी जगहें

अगर हमारे द्वारा बताई गई जानकारी अच्छी लगी हो तो आपने दोस्तों को जरुर शेयर करे tripfunda.in आप सभी का आभार परघट करता है {धन्यवाद}

Leave a Comment