गोवा के लिए सस्ती फ्लाइट टिकट बुक करने का ये समय है सबसे अच्छा, दोस्तों को भी बता दें तरकीब

गोवा के लिए सस्ती फ्लाइट टिकट बुक करने का ये समय है सबसे अच्छा, दोस्तों को भी बता दें तरकीब – कोई भी दोस्त गोवा घूमने का नाम लेता है, हमारे मुंह से कभी ना निकलता ही नहीं है, फिर चाहे वो प्लान बने या न बने। क्यों सही कहा न हमारे हिसाब से आप और आपके दोस्तों के बीच भी यही होता होगा। लेकिन शायद इस बार आपका प्लान कामियाब हो सकता है, क्योंकि यहां हम उन टिप्स और ट्रिक्स को लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप गोवा की फ्लाइट टिकट सस्ते में बुक कर सकते हैं। बस आपको कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ेगा, इस तरह आप पूरे ट्रिप पर पैसे भी बचा सकते हैं और फ्लाइट टिकट भी सस्ते में बुक कर सकते हैं।

गोवा ट्रिप के लिए फ्लाइट टिकट

अगर आप गोवा कुछ 6 महीने बाद जाने वाले हैं या फिर अगले महीने भी जाने वाले हैं, तो अपनी टिकट आखिरी समय पर बुक न करें। एन्ड टाइम पर टिकट बुक करने से जेब भी खाली नहीं होती और आसानी से टिकट भी मिल जाती है।
अगर आप ब्रेक लेना चाहते हैं, तो आपको ऑफ सीजन जाना चाहिए। इस दौरान भीड़ भी कम रहती है और पैसे भी ज्यादा खर्च नहीं होते।
ऐसी कई एप्स और वेबसाइट हैं, जो गोवा बुकिंग पर एक शानदार डील ऑफर करती हैं। इसपर आप कुछ रिसर्च भी कर सकते हैं।
डील्स देने वाली ट्रैवल एप्स आपको फ्लाइट टिकट में बचत कराने में मदद कर सकती हैं।
फ्लाइट टिकट बुक करते समय इन बातों का भी रखें ध्यान

क्या आप जानते हैं कि आगमन और प्रस्थान फ्लाइट टिकट बुक करने का भी एक सही समय होता है – फिर चाहे वो डोमेस्टिक हो या इंटरनेशनल फ्लाइट हो
अगर आपको ऐसा लगता है नेट पर फ्लाइट टिकट बुक करने से आपका समय जा रहा है, तो आप फ्लाइट न्यूज लैटर के लिए साइन इन कर सकते हैं। इसमें ऐसी कई एयरलाइंस शामिल होती हैं, जो कई ऑफर्स देती हैं। आप अपने ईमेल आईडी पर जाकर हर डील्स के अपडेट्स देख सकते हैं।
अगर आप नवंबर, दिसंबर या जनवरी के किसी खास महीने में गोवा जाने की सोच रहे हैं, तो पहले से बुकिंग करना शुरू कर दें।
आप जुलाई या अगस्त में भी गोवा ट्रिप के लिए फ्लाइट बुक कर सकते हैं।
फ्लाइट के अलावा आप गोवा तक के लिए बस सवारी भी ले सकते हैं।

गोवा में कहां घूमें

गोवा में घूमने के लिए वैसे तो कई जगहें हैं, लेकिन आप कलंगुट बीच, अगुआड़ा किला, दूधसागर झरना, अंजुना बीच, चपोरा किला, बागा बीच, बटरफ्लाई बीच, दीवर द्वीप घूमने के लिए जा सकते हैं। साथ ही यहां शॉपिंग करने के लिए भी कई मार्केट हैं। यहां आप कई एडवेंचर का भी मजा ले सकते हैं, जैसे कयाकिंग, स्नोर्कलिंग आदि।

गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय

गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय नवंबर से फरवरी तक है, जहां आप समुद्र तटों पर आराम से घूम सकते हैं। इस समय के दौरान तापमान लगभग 20 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है और ये समय पीक सीजन में भी आता है। अगर आप बारिश के मौसम में घूमना चाहते हैं, तो गोवा घूमने के लिए जून से सितंबर तक का मानसून एक और अच्छा समय है। गर्मी का मौसम गोवा घूमने का ज्यादा अच्छा नहीं है। 25 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ, मार्च से मई तक का मौसम बेहद गर्म और ह्यूमिडी वाला रहता है।

गोवा कैसे पहुंचे

हवाईजहाज से गोवा कैसे जाए

डाबोलिम हवाई अड्डा, जिसे गोवा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा भी कहा जाता है, भारत और विदेशों के सभी प्रमुख शहरों से उड़ानें संचालित होती हैं। यह गोवा की राजधानी पणजी से लगभग 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यात्री गोवा के लिए हवाई अड्डे से टैक्सी और अन्य प्राइवेट गाड़ी किराए पर ले सकते हैं।

रेल द्वारा गोवा कैसे जाए

गोवा में दो रेलवे स्टेशन, वास्को डी गामा और मडगाँव रेलवे स्टेशन, गोवा को नई दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, मुंबई, बेंगलुरु, पटना और आगरा सहित भारत के सभी प्रमुख शहरों से जोड़ते हैं।

सड़क द्वारा गोवा कैसे जाए

गोवा भारत के प्रमुख शहरों से NH 66, NH 366, NH 566 और NH 78 के माध्यम से जुड़ा हुआ है। NH 4 गोवा को बैंगलोर और मुंबई से जोड़ता है, जबकि NH 17 गोवा को मैंगलोर से जोड़ता है।

Conclusion:- दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने गोवा के लिए सस्ती फ्लाइट टिकट बुक करने का ये समय है सबसे अच्छा, दोस्तों को भी बता दें तरकीब के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। इसलिए हम उम्मीद करते हैं, कि आपको आज का यह आर्टिकल आवश्यक पसंद आया होगा, और आज के इस आर्टिकल से आपको अवश्य कुछ मदद मिली होगी। इस आर्टिकल के बारे में आपकी कोई भी राय है, तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

यह भी पढ़ें:- लड़कियों के घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगहें, सहेलियों संग करें ट्रिप प्लान

अगर हमारे द्वारा बताई गई जानकारी अच्छी लगी हो तो आपने दोस्तों को जरुर शेयर करे tripfunda.in आप सभी का आभार परघट करता है {धन्यवाद}

Leave a Comment