जैसलमेर की ये डरावनी जगहें कई दिलचस्प कहानियों के लिए हैं फेमस

जैसलमेर की ये डरावनी जगहें कई दिलचस्प कहानियों के लिए हैं फेमस

जैसलमेर की ये डरावनी जगहें कई दिलचस्प कहानियों के लिए हैं फेमस :- नमस्कार मित्रों आज हम बात करेंगे जैसलमेर की डरावनी जगहों के बारे में कहा जाता है कि जैसलमेर में भी ऐसी जगह है जो भयंकर डरावनी है जहां लोग जाना पसंद नहीं करते हैं क्योंकि वह जगह ऐसी है जो लोगों के मन में डर है डर के मारे लोग वहां जाना पसंद नहीं करते तो ऐसी कौन कौन सी जगह है इन सभी के बारे में विस्तार से पढ़ेंगे इस आर्टिकल में।

जैसलमेर की डरावनी जगहें

जैसलमेर की यह है वह जगह जो है भयंकर डरावनी :
+ कुलधरा गांव
+ खाबा फोर्ट
+ ट्रेल ऑफ़ सूर्यगढ़
+ जैसलमेर-जयपुर हाईवे

जैसलमेर : रेगिस्तान के बीच में मौजूद एक प्राचीन और खूबसूरत शहर। इस शहर का नाम सुनते ही सबसे पहले खूबसूरत पैलेस, आलीशान महल और अद्भुत फोर्ट का नाम दिमाग में आता है। यह एक ऐसा शहर है जहां हर साल लाखों सैलानी दोस्त, परिवार या पार्टनर के साथ घूमने के लिए पहुंचते हैं। आप भी कभी न कभी यहां घूमने ज़रूर गए होंगे। लेकिन इस शहर में ऐसी कई जगहें हैं जो एक नहीं बल्कि कई डरावनी कहानियों के लिए भी फेमस हैं। इस जगहों पर शाम होते ही कोई भी एकेले जाने से डरता है।

कुलधरा गांव
जैसलमेर में मौजूद कुलधरा गांव की कहानी बेहद ही दिलचस्प है। कहा जाता है इस गांव पर श्राप है। स्थानीय लोगों के अनुसार इस गांव में किसी समय ब्राह्मण रहते थें लेकिन किसी कारण के चलते सभी ब्राह्मण अचानक से चले गए और जाते-जाते यह श्राप दिया कि अगर कोई भी इस गांव में बसने की कोशिश करेगा तो जीवित नहीं बचेगा। इस डर से आज भी शाम के बाद यहां कोई भी अकेले घूमने के लिए नहीं जाता है। कई लोगों का मानना है कि यहां दिन में भी महिलाओं की चूड़ियों की आवाज़ भी सुनाई देती है।

खाबा फोर्ट
कुलधरा गांव की तरह ही जैसलमेर में मौजूद खाबा फोर्ट एक प्रमुख डरावनी जगह है। यह फोर्ट खंडहरों और आसपास के रेत के टीलों के लिए भी जाना जाता है। खंडहर होने के चलते यहां फोर्ट कई डरावनी कहानियों के लिए भी फेमस है। कहा जाता है कि यहां सूरज ढलते ही कोई भी इंसान घूमने की हिम्मत नहीं करता है। स्थानीय लोगों के अनुसार यहां से बच्चों और औरतों की अजीबो-गरीब आवाजे आती हैं।

ट्रेल ऑफ़ सूर्यगढ़
जैसलमेर में मौजूद ट्रेल ऑफ़ सूर्यगढ़ जिसे कई लोग द चुड़ैल ट्रेल के नाम से भी जानते हैं। यहां एक प्राचीन कुआं है जिसे लेकर कहा जाता है कि इस कुआं में आत्माओं का वास है। स्थानीय लोगों का मानना है कि रात के समय यहां से किसी औरत की अजीब आवाज आती है जिसे कई लोग चुड़ैल बुलाते हैं। इस कुआं के पास कई प्राचीन मंदिर भी जो खंडहर हो चुके हैं। खंडहर होने के लिए कोई भी यहां घूमने के लिए भी नहीं जाता है।

जैसलमेर-जयपुर हाईवे
जैसलमेर-जयपुर हाईवे भी डरावनी जगहों में एक है। इस हाईवे को लेकर एक नहीं बल्कि कई डरावनी कहानी है। लोगों का मानना है कि इस हाईवे पर रात के समय औरत सफेद साड़ी पहनकर घूमती रहती है और लोगों से लिफ्ट मगंती रहती है। कई लोगों का यह भी मानना है कि सफ़ेद साड़ी पहने महिला सड़क के बीचों-बीच नाचती भी है। इस डर से कई लोग रात में सफ़र भी नहीं करते हैं।

Conclusion:- मित्रों आज के इस आर्टिकल में हमने जैसलमेर की डरावनी जगहें के बारे में कभी विस्तार से बताया है। तो हमें ऐसा लग रहा है की हमारे द्वारा दी गये जानकारी आप को अच्छी लगी होगी तो इस आर्टिकल के बारे में आपकी कोई भी राय है, तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

यह भी पढ़े :- Kedarnath Yatra Tips: केदारनाथ जा रहे हैं तो भूलकर भी ना करें ये गलतियां, पड़ जाएगा भारी

ऐसे ही इंटरेस्टिंग पोस्ट पढ़ने के लिए बने रहे हमारी साइट TripFunda.in के साथ (धन्यवाद)

Leave a Comment