कनाडा में होना चाहते हैं शिफ्ट, तो जानें कैसे ले सकते हैं हमेशा के लिए रेजिडेंसी वीजा

जय हिन्द साथियों आज हम बात करेंगे कनाडा में होना चाहते हैं शिफ्ट, तो जानें कैसे ले सकते हैं हमेशा के लिए रेजिडेंसी वीजा के बारे में इस आर्टिकल की पूर्ण जानकारी नीचे पॉइंट में बताई गई है तो आप इस आर्टिकल की संपूर्ण जानकारी पढ़े:- कनाडा के बारे में तो आपने खूब सुना होगा। ज्यादातर भारतीय कनाडा जाकर जॉब करना चाहते हैं। इतना ही नहीं बल्कि वे वहां पर सेटल भी होना चाहते हैं। लेकिन कनाडा में सेटल होना इतना आसान नहीं है। इसके लिए परमानेंट रेसिडेंसी वीजा की जरूरत पड़ती है। दरअसल, रेसिडेंसी वीजा वहां शिफ्ट या वहां सेटल हो जाने वाले व्‍यक्ति का प्रमाण होता है। इसमें व्यक्ति के बारे में सारी जानकारी होती है। Compare The Market ने कनाडा को रहने के लिए दुनिया में सबसे अच्छी जगह घोषित किया है। यदि आप परमानेंट रूप से कनाडा में बसने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपको परमानेंट रेसिडेंसी वीजा की जरूरत पड़ेगी। पिछले कुछ वर्षों में, कनाडा में इसके लिए आवेदनों की संख्या में तेजी आई है। ऐसा इसलिए क्‍याेंकि यहां न केवल एजुकेशन अच्‍छी है, बल्कि यह दुनिया का सबसे सुरक्षित होने के साथ मजबूत अर्थव्‍यवस्‍था वाला देश है। यदि आप भी कनाडा में सेटल होने की सोच रहे हैं, तो परमानेंट रेजिडेंसी वीजा कैसे मिलेगा, इस बारे में आपको जरूर जानना चाहिए।

प्रोविंशियल नॉमिनी प्रोग्राम

  • यह प्राेग्राम उन सभी अनुभवी लोगों के लिए एक शानदार विकल्प है जो इस देश में परमानेंटली शिफ्ट होना चाहते हैं।
  • यदि विदेशी आवेदक की नौकरी काम के अवसरों की डिमांडिंग लिस्‍ट में आती है, तो इस प्राेग्राम के तहत उसके आवेदन को ज्‍यादा प्रायोरिटी दी जाती है।

एक्सप्रेस एंट्री सिस्टम

  • ‘एक्सप्रेस एंट्री सिस्टम’ कनाडाई वीजा हासिल करने के लिए बेस्ट और फास्‍ट प्रोग्राम में से एक है।
    इसकी शुरुआत 2015 में हुई थी।
  • कनाडा जाने की प्‍लानिंग कर रहे लोग इस प्रोग्राम के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं।
  • इस सिस्‍टम की एक बड़ी बात यह है कि अन्‍य देश के लोगाें को इसके लिए अप्‍लाई करने के लिए कोई जॉब प्रपोजल देने की जरूरत नहीं है।
  • एजुकेशन, एज और वर्क एक्‍सपीरियंस के आधार पर एक स्कोरिंग सिस्टम बना है।
  • कनाडा सरकार परमानेंट रेजिडेंसी वीजा के लिए हाई स्कोर वाले एप्लीकेंट्स को ही चुनती है।

कनाडा घूमने की जगह –

  • नियाग्रा फॉल्स, क्यूबेक सिटी, टोफिनो, चर्चिल, ओल्ड मॉन्ट्रियल, स्टेनली पार्क, ओकानागन वैली, योहो नेशनल पार्क, लेक लुईस, द युकोन, गैरीबाल्डी लेक घूमने के लिए काफी अच्छी जगहों में से एक है।

फैमिली क्‍लास स्‍पॉन्‍सरशिप प्रोग्राम

  • यह प्रोग्राम खासतौर से उन लोगों के लिए तैयार किया गया है, जिनके परिवार के सदस्‍य पहले से ही कनाडा में परमानेंट रेजिडेंट के रूप में रह रहे हैं।
  • बस ध्यान रखना होगा कि परमानेंट रहने वाले लोगों की उम्र 18 साल से ज्‍यादा होनी चाहिए।
  • वे केवल अभिभावक, दादा दादी, पति या पत्नी, आश्रित बच्चों को परमानेंट रेजिडेंट वीजा पाने में मदद कर सकते हैं।
  • जबकि भाई-बहन, भतीजे, भतीजी, पोती और पोते के लिए कुछ खास नियम बनाए गए हैं। इनके लिए अलग कैटेगरी हैं।
  • इनमें से कोई भी अनाथ, अनमैरिड हो या फिर उम्र 18 साल से कम हो, तो वह उसे परमानेंट रेजिडेंट वीजा प्राप्‍त करने में हेल्‍प कर सकते हैं।

Read Also

  1. गाजियाबाद की ये डरावनी जगहें कई दिलचस्प कहानियों के लिए हैं फेमस
  2. झुमरी तलैया: नाम तो सुना ही होगा यहां घूमने के लिए हैं कई अद्भुत जगहें
  3. बिहार राज्य की खूबसूरती में चार-चांद लगाते हैं यह वाटरफॉल

Conclusion:- मित्रों आज के इस आर्टिकल में कनाडा में होना चाहते हैं शिफ्ट, तो जानें कैसे ले सकते हैं हमेशा के लिए रेजिडेंसी वीजा के बारे में कभी विस्तार से बताया है। तो हमें ऐसा लग रहा है की हमारे द्वारा दी गये जानकारी आप को अच्छी लगी होगी तो इस आर्टिकल के बारे में आपकी कोई भी राय है, तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

Leave a Comment