वेनिस सरकार ने पर्यटकों से शहर में प्रदूषण कम करने में मदद करने को कहा

जय हिन्द साथियों आज हम बात करेंगे कि वेनिस सरकार ने पर्यटकों से शहर में प्रदूषण कम करने में मदद करने को कहा के बारे में इस आर्टिकल की पूर्ण जानकारी नीचे पॉइंट में बताई गई है तो आप इस आर्टिकल की संपूर्ण जानकारी पढ़े:- वेनिस, दुनिया के सबसे खूबसूरत इतालवी अवकाश स्थलों में से एक, शहर में प्रदूषण को कम करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है। इटली सरकार पर्यटकों से सभी वेनिस नहरों, गलियों और चौकों को साफ-सुथरा और प्रदूषण मुक्त रखने के लिए कह रही है। हाल ही में एक अपडेट में, इटली सरकार ने पर्यटकों से प्लास्टिक की पानी की बोतलों का उपयोग करने के बजाय सार्वजनिक फव्वारे से पानी पीने के लिए कहा है।

  • पर्यटकों को शिक्षित करने के लिए, अधिकारियों ने अनुरोध को विज्ञापित करने के लिए एक विपणन अभियान भी शुरू किया है।
    हर साल, लाखों पर्यटक इटली आते हैं और अब जब देश ने अपने अधिकांश COVID-19 यात्रा प्रतिबंधों को हटा दिया है, तो पर्यटन लगभग पुराने दिनों में वापस आ गया है।
  • पर्यटकों के लिए चीजों को आसान बनाने के लिए, अधिकारियों ने सेंट मार्क स्क्वायर में सार्वजनिक पीने के फव्वारे के नक्शे जारी करना शुरू कर दिया है, जो वेनिस का एक ऐतिहासिक आकर्षण है।
  • कुल मिलाकर, कुछ 126 सार्वजनिक पीने के फव्वारे हैं जिन्हें पीने के लिए सुरक्षित माना जाता है और प्लास्टिक की पानी की बोतलों का उपयोग करने से बचना चाहिए।
  • आंकड़ों के अनुसार, वेनिस में लगभग 40 प्रतिशत अपशिष्ट उत्पादन के लिए पर्यटन जिम्मेदार है।
  • अब जबकि पर्यटन उद्योग महामारी से उबर रहा है, शहर के अधिकारी स्थानीय पर्यावरण को पर्यटन से स्वच्छ रखने के उपायों की तलाश कर रहे हैं।
  • वेनिस लंबे समय से अति पर्यटन से पीड़ित है और पर्यटकों की संख्या पर नज़र रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।
  • संख्या पर नजर रखने के लिए, देश ने दिन-आगंतुकों के लिए एक प्रवेश शुल्क लेने की योजना की घोषणा की है, जिसे संभवतः 2023 से लागू किया जाएगा।

Read Also

  1. गाजियाबाद की ये डरावनी जगहें कई दिलचस्प कहानियों के लिए हैं फेमस
  2. झुमरी तलैया: नाम तो सुना ही होगा यहां घूमने के लिए हैं कई अद्भुत जगहें
  3. बिहार राज्य की खूबसूरती में चार-चांद लगाते हैं यह वाटरफॉल

Conclusion:- मित्रों आज के इस आर्टिकल में वेनिस सरकार ने पर्यटकों से शहर में प्रदूषण कम करने में मदद करने को कहा के बारे में कभी विस्तार से बताया है। तो हमें ऐसा लग रहा है की हमारे द्वारा दी गये जानकारी आप को अच्छी लगी होगी तो इस आर्टिकल के बारे में आपकी कोई भी राय है, तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

Leave a Comment