विदेशी पर्यटक के लिए अब थाईलैंड की यात्रा करना हुआ आसान

राम राम दर्शकों………

आज हम बात करेंगे कि विदेशी पर्यटक के लिए अब थाईलैंड की यात्रा करना हुआ आसान के बारे में इस आर्टिकल की पूर्ण जानकारी नीचे पॉइंट में बताई गई है तो आप इस आर्टिकल की संपूर्ण जानकारी पढ़े…………

नवीनतम विकास के अनुसार, थाईलैंड अब अक्टूबर और मार्च के बीच विदेशी पर्यटकों के लिए लंबे समय तक ठहरने की अनुमति देना शुरू करेगा। यह कदम कोविड -19 के दबाव के रूप में अपनी आर्थिक सुधार का समर्थन करने के मद्देनजर आया है। नवीनतम समाचार रिपोर्टों के अनुसार, आगमन पर वीजा (वीओए) की श्रेणी के तहत थाईलैंड जाने वाले 18 क्षेत्रों के विदेशियों को अब 30 दिनों तक अपने ठहरने की अवधि को दोगुना करने की अनुमति होगी। यह जानकारी थाईलैंड के मुख्य COVID टास्क फोर्स के प्रवक्ता तवीसिलप विसानुयोथिन ने दी। साथ ही 50 जगहों से जिन्हें फिलहाल 30 दिनों तक रहने की इजाजत है, वे अब 45 दिन तक रह सकेंगे.

  • 1 जनवरी से 17 अगस्त के बीच, रिपोर्टों से पता चलता है कि राष्ट्र ने 3.78 मिलियन विदेशी आगमन से राजस्व में 176.3 बिलियन baht (4.9 बिलियन डॉलर) की कमाई की, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि से 3,214% अधिक है।
  • थाईलैंड को उम्मीद है कि पर्यटकों के आगमन में वृद्धि से इस वर्ष इसके आर्थिक विकास को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी, हालांकि दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र में गति सबसे कम होने की संभावना है।
  • इसका उल्लेख करते हुए, तवीसिल्प ने कहा कि वे पर्यटकों के खर्च को बढ़ावा देने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, और इस तरह अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित कर सकते हैं और महामारी से प्रभाव को कम करने में मदद कर सकते हैं।
  • इस महीने की शुरुआत में, एक सरकारी प्रवक्ता ने विस्तार से बताया कि अप्रैल में 6.1 मिलियन पूर्वानुमान की तुलना में राष्ट्र को इस वर्ष 10 मिलियन अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों को आकर्षित करने की उम्मीद है।
  • अगर सब कुछ ठीक रहा, तो अगले साल आगंतुकों की संख्या बढ़कर 30 मिलियन लोगों तक पहुंचने की उम्मीद है, जो अभी भी उन लोगों की तुलना में थोड़ा कम होगा जिन्होंने COVID फैलने से पहले वर्ष में देश की यात्रा की थी।
  • रिपोर्टों में कहा गया है कि थाईलैंड COVID-19 को एक ‘खतरनाक’ संचारी रोग से डाउनग्रेड कर देगा, जिसे सितंबर से ‘निगरानी की आवश्यकता’ है, जो निर्धारित समय से एक महीने पहले होगा।

Read Also

गाजियाबाद की ये डरावनी जगहें कई दिलचस्प कहानियों के लिए हैं फेमस
झुमरी तलैया: नाम तो सुना ही होगा, यहां घूमने के लिए हैं कई अद्भुत जगहें
बिहार राज्य की खूबसूरती में चार-चांद लगाते हैं यह वाटरफॉल
भारत के इन मंदिरों में मिलता है नॉन-वेजिटेरियन प्रसाद
पूवार जाएं तो इन जगहों का जरूर उठाएं लुत्फ
औरंगाबाद में हैं तो इन चीजों का जरूर उठाएं मजा

Conclusion:- मित्रों आज के इस आर्टिकल में विदेशी पर्यटक के लिए अब थाईलैंड की यात्रा करना हुआ आसान के बारे में कितना जानते हैं आप के बारे में कभी विस्तार से बताया है। तो हमें ऐसा लग रहा है की हमारे द्वारा दी गये जानकारी आप को अच्छी लगी होगी तो इस आर्टिकल के बारे में आपकी कोई भी राय है, तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। ऐसे ही इंटरेस्टिंग पोस्ट पढ़ने के लिए बने रहे हमारी साइबारिश के मौसम में हर घुमक्कड़ को इन रोड ट्रिप का लुत्फ़ उठाना चाहिएट TripFunda.in के साथ (धन्यवाद)

जय हिन्द, जय भारत………

Leave a Comment