जोधपुर का फेमस फुड

जोधपुर का फेमस फुड

Famous food of Jodhpur , Jodhpur famous sweet name , Best street food in Jodhpur , Rajasthani food in Jodhpur , What is the famous food of Jaipur , Best places to eat in Jodhpur? – Quora , Jodhpur food blog , Jaipur food and culture , जोधपुर का फेमस फुड ,

जोधपुर का फेमस फुड

जोधपुर में क्या खाएं :- जोधपुर में व्यंजन की बात आते ही इसकी हवा में एक रहस्य है। पारंपरिक शैली बाकी राजस्थान की तरह ही रहती है लेकिन आप कई दिलचस्प व्यंजनों को पा सकते हैं जो व्यंजनों को अगले स्तर तक ले जाते हैं। यदि आपके पास एक मीठा दाँत है, तो आप इस व्यंजन को पसंद करेंगे। कई क्लासिक राजस्थानी डेसर्ट जोधपुर से उत्पन्न हुए। कई प्रामाणिक खाद्य पदार्थ केवल पारंपरिक दुकानों के साथ उपलब्ध हैं। दूसरी ओर, उन लोगों के लिए रेस्तरां की अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखलाएं हैं जो कभी-कभी अपने घरेलू शैली का स्वाद लेना चाहते हैं |

जोधपुर में आनंद लेने के लिए पारंपरिक व्यंजन :- इन व्यंजनों को पारंपरिक मेनू के साथ प्रामाणिक जोधपुर रेस्तरां में सबसे अच्छा स्वाद लिया जाता है।
* मिर्च के साथ करी
* राब
* अटे का हलवा
* Lapsi
* कढ़ी पकोड़ा
* बादाम हलवा
* बाजरे का सोगरा
* काबुली
* चंदलिया सबजी
* काचरा मिर्ज़ा सब्ज़ी

जोधपुर व्यंजन अवश्य आजमाएं :-
* रोलिंग बीन्स करी
* Pachkutaa
* काजु द्रक्ष की सबजी
* कढ़ी
* मीठी गुलाब जामुन की बनी करी
* नमकीन से बनी करी
* जोधपुर में आनंद लेने के लिए डेलासीज
* माखन बड़ा
* मावा कचौरी
* घेवर
* Mava
* मालपुआ
* बेसन की बर्फी
* गुलाब जामुन
* Thorr
* मोती चूर लड्डू
* रसमलाई
* रसगुल्ला
* बेसन की चक्की
* अलग स्वाद की कुल्फी

जोधपुर में भोजन के लिए शीर्ष रेस्तरां :- शैंडर स्वीट हाउस – यह रेस्तरां महात्मा गांधी अस्पताल के पास स्थित है। यह स्नैक्स, हल्का भोजन और घी की मिठाइयों के लिए प्रसिद्ध है। व्यंजन शुद्ध घी से बनाए जाते हैं। मेनू सीमित हो सकता है लेकिन यहां स्वाद असीमित है। आपको इस रेस्तरां के दही वड़ा, लहसून दाल और गट्टा करी को आज़माना चाहिए।

जिप्सी :- यह रेस्तरां थाली के लिए प्रसिद्ध है। थाली एक डिश है जिसमें कई पारंपरिक व्यंजनों को रोटी के साथ असीमित परोसा जाएगा। जिप्सी में 29 व्यंजनों के साथ थाली है। यह बालूशाही के लिए बहुत प्रसिद्ध है। रेस्टोरेंट सरदारपुरा में स्थित है।

Indique :- यह होटल पाल हवेली की छत पर स्थित है। यह लक्जरी कैंडललाइट डाइनिंग स्पॉट अपने लुभावने दृश्य, कॉकटेल के लंबे मेनू और विभिन्न प्रकार के व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है। रेस्तरां अपने कबाब के लिए प्रसिद्ध है।

जनता स्वीट हाउस :- यह जोधपुर में विभिन्न स्थानों पर चलने वाली एक विशाल शाखा है। यह मिठाई, नमकीन और ताजा रस काउंटर के लिए प्रसिद्ध है। फास्ट फूड आइटम भी हैं। प्याज कचौरी और मावा कचौरी यहाँ प्रसिद्ध हैं।

मेहरान टेरेस :- यह विलासिता मेहरानगढ़ किले में स्थित है। यह पर्यटकों और स्थानीय लोगों के बीच प्रसिद्ध एक रोमांटिक भोजन स्थल है। यह शाकाहारी और मांसाहारी व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है।

झरोखा :- यह होटल हवेली में एक खुला आकाश रेस्तरां है। यह रेस्तरां आश्चर्यजनक शहर के दृश्य, बहु व्यंजन मेनू और स्वादिष्ट डेसर्ट के लिए प्रसिद्ध है। होटल पेनकेक्स के लिए बहुत प्रसिद्ध है।

बारादरी भोजनालय :- यह जोधपुर में एक बहुत महंगा और शानदार रेस्तरां है। भोजन क्षेत्र स्विमिंग पूल के पास स्थित है। मेनू सीमित है और आप यहां क्लासिक और उच्च गुणवत्ता वाली वाइन का आनंद ले सकते हैं।

Darikhana :- यह होटल तुनवरजी का झालरा में स्थित है। यह शाही रात्रिभोज के लिए एक चापलूसी जगह है। आप एक उदात्त माहौल, प्रामाणिक मेनू और अच्छी सेवा का आनंद ले सकते हैं। रेस्तरां मेहरानगढ़ किले के आधार पर स्थित है।

जोधपुर में ट्राय करने के लिए अनोखा रेस्टोरेंट :- हनवंत महल – यह शाही रेस्तरां उम्मेद हिल्स में स्थित है। यह छत की सेटिंग, महल के दृश्य और दिलचस्प मेनू के लिए प्रसिद्ध है। यह गुलाब जामुन के लिए बहुत प्रसिद्ध है।

व्हाइट हाउस कैफे :- इस कैफे में अद्वितीय कॉकटेल मेनू है। विदेशी पेय अन्यत्र नहीं पाया जाता है। इसमें अच्छा माहौल के साथ एक अच्छा भोजन खंड भी है।

जोधपुर में स्ट्रीट फूड्स के लिए गंतव्य :-
* पाल रोड – चाट आइटम
* क्लॉक टॉवर मार्केट – लस्सी
* दाल बाटी चूरमा सभी क्षेत्रों में आम है
* सी रोड सरदारपुरा – कचौरी
* महालक्ष्मी मिष्ठान भंडार – पाणि पातसा
* सी रोड, नाइ सरक और शनैश्चरिका थान – मिठाई

जोधपुर की पूरी जानकारी
Subscribe  Telegram Channel  Subscribe   YouTube  Channel 
Follow On Instagram Like Facebook Page 
हेलो दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट कैसे लगी आप कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं अगर आप इस पोस्ट से संबंधित कुछ पूछना चाहते हो तो आप नीचे कमेंट बॉक्स जरूर बताएं

Leave a Comment